जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 11 में घमासान,मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूर्ण 1 जुलाई को मतदान

मुलताई- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण हो चुकी है चुनाव  पार्टियां पोलिंग बूथ पर पहुंचकर आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर चुकी है। मुलताई क्षेत्र में 1 जुलाई को जिला पंचायत ,जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत एवं पंच के लिए मत डाले जाएंगे ।

मुलताई क्षेत्र में जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 11 आता है जो कि महिला के लिए आरक्षित है यहां से सरिता बलराम बारंगे जिन का चुनाव चिन्ह दो पत्ती एवं कंचन महेंद्र  कास्लेकर चुनाव चिन्ह तीर कमान  मैदान में है यहा दो ही उम्मीदवार मैदान में होने के कारण चुनाव जहां रोचक हो गया है।वहीं मुकाबला कड़ा हो गया है। दोनों ही प्रत्याशी बीते 1 सप्ताह से चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोके हुए हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is btl-30-6-22-342.jpg

इस जिला पंचायत क्षेत्र में 34 पंचायत 54 ग्राम एवं 20 ढाणे आते हैं। जिसमें मतदाताओं की संख्या लगभग 44 हजार बताई गई है। जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 11 एक बड़ा क्षेत्र है। चुनाव प्रचार की बात करें तो संपूर्ण क्षेत्र में सरिता बलराम बारंगे का प्रचार तंत्र मजबूत दिखाई देता है। सरिता बारंगे बलराम बारंगे की पत्नी एवं मुलताई विधानसभा क्षेत्र में 17 वर्ष तक विधायक रहे स्वर्गीय मनीराम बारंगे की पुत्रवधू है।यही कारण है कि इस जिला पंचायत चुनाव परिणाम पर संपूर्ण जिले की नजर है। फिलहाल यहां दोनों प्रत्याशियों में कांटे का मुकाबला है। कुछ भी कहना मुश्किल है।

आरक्षित वर्ग का व्यक्ति नहीं होने से करपा मे नहीं हो रहे सरपंच चुनाव

This image has an empty alt attribute; its file name is btl-30-6-22-343.jpg

मुलताई क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में  पंचायत चुनाव को लेकर भारी उत्साह दिखाई दे रहा है किंतु 1 ग्राम पंचायत है ऐसी है जहां यह उत्साह बिल्कुल दिखाई नहीं देता। ग्राम पंचायत करपा 1395 मतदाता वाले ग्राम में सरपंच का पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है किंतु इस वर्ग का यहां एक भी व्यक्ति नहीं है। जिसके लिए यहां सरपंच के लिए चुनाव नहीं होंगे यही कारण है कि यहां नागरिकों में चुनाव को लेकर अधिक उत्साह नहीं है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here