अनेक विवादों के बाद हुई नपा की पीआईसी बैठक22 में से अधिकांश प्रस्ताव पास

0
429

मुलताई- अनेकों विवाद एवं शिकवे शिकायतों के बाद आखिरकार नगरपालिका सभाकक्ष में पी आई सी प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें 22 प्रस्ताव रखे गए थे जिसमें से अधिकांश प्रस्ताव को पीआईसी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है ।

कुच्छ प्रस्ताव शासन को भेजे गए हैं। इस बैठक में लिए गए प्रमुख प्रस्ताव की बात करें तो कार्यालयीन उपयोग के लिए स्कॉर्पियो वाहन वाले प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी गई है। बता दें कि इस स्कॉर्पियो वाहन का उपयोग अब तक नगर पालिका अधिकारी करते रहे हैं। पार्षदों ने कहा कि स्कॉर्पियो की उपयोगिता नहीं है और इसमें खर्च अधिक आ रहा है इसलिए निविदा के लिए रखे गए प्रस्ताव को निरस्त कर दिया गया है।


ताप्ती मेले में 5 से 7 दिसंबर तक होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

ताप्ती मेले को व्यापकता मिले और अधिक से अधिक लोग इस मेले से जुड़ सकें इसके लिए परिषद अनेक प्रयास कर रही है जिसके तहत 5-6 और 7 दिसंबर को ताप्ती मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। पार्षद अंजलि शिवहरे ने बताया कि इसके अलावा ताप्ती मेले में पार्किंग व्यवस्था निशुल्क कर दी गई है किंतु मेले में वाहन लेकर घूमने वालों पर ₹100 फाइन किया जाएगा।


इसके अलावा मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना के तहत विभिन्न वार्डों में सीसी रोड निर्माण कार्य की समय अवधि बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। इसके साथ ही कचरा वाहन खरीदे जाने के संबंध में प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था के लिए ट्यूब लाइट एलईडी अन्य सामग्री क्रय करने संबंधी प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। आवारा कुत्तों की बढ़ती आबादी के रोकथाम के लिए बंध्याकरण सेंटर खोले जाने संबंधित प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की गई है ।हरदौली जल आवर्धन योजना के पीआईसी घटक के बैलेंस कार्य की समय अवधि बढ़ाए जाने को स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके अलावा सीवरेज नेटवर्क कार्य की समय अवधि भी बढ़ाई गई है किंतु सड़कों की मरम्मत के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी किया जाएगा। पटेल वार्ड में अशोक भार्गव के घर के पास से छोटे तालाब तक नाला निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है। सूर्य नारायण सरोवर के सौंदर्यीकरण के संबंध में प्रस्ताव पारित किया गया है। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है । बैठक में पीआई सी सदस्य एवं सभापति एवं पार्षदों में  रितेश विश्वकर्मा, पंजाबी चिकाने, सुरेश पौनीकर, निर्मला राम उबनारे, साजिदा जाकिर, अंजलि शिवहरे, वंदना नितेश साहू उपस्थित थे।

—————————————————————————————————————————————-


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here