एमएसपी गारंटी कानून पर मूवमेंट जरूर होगा-  राकेश टिकैत,कम दामों पर बिक रही है फसल

0
228

मुलताई -मुलताई गोलीकांड की बरसी पर आयोजित 25 वे शहीद किसान स्मृति सम्मेलन में भाग लेने आए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि  किसानों के लिए एमएसपी गारंटी कानून जरूरी है और उस पर मोमेंट जरूर होगा आम किसान और जनता ऐसा चाहती है।

एमएसपी नहीं मिला तो किसानों की फसल कम दामों में बिक रही है । उन्होंने राहुल गांधी की यात्रा के संबंध में कहा कि संघर्ष का युग है सभी को संघर्ष करना चाहिए अपनी बात समाज के सामने रखना चाहिए हम तो नानी पॉलिटिकल व्यक्ति है वह तो पॉलिटिकल है जो भी आंदोलन करेगा तो लोग उनके साथ जुड़ेंगे।

किसान नेता राकेश टिकैत शाम 7:30 बजे किसान संघर्ष समिति कार्यालय पहुंचे से जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत करना चाहते तो उन्होंने  मना करते हुए कहा मैं किसानों को श्रद्धांजलि देने आया हु तो कैसा सम्मान। इसके उपरांत उनकी अगुवाई में किसान संघर्ष समिति कार्यालय से मशाल जुलूस निकाला गया जो फवारा चौक, जय स्तंभ चौक होते हुए  बस स्टैंड स्थित शहीद किसान स्तंभ पहुंचा जहां राकेश टिकैत ने गोलीकांड में शहीद हुए किसानों एवं शहीद जवान मनोज चौरे को श्रद्धांजलि दी

यह संघर्ष का युग है राकेश टिकैत

  यह तो संघर्ष का युग है सब अपने अपने तरीके से संघर्ष कर रहे हैं  अपनी बात समाज के बीच में रखनी चाहिए  वह पॉलिटिकल है हम तो नॉन पॉलिटिकल है सभी को अपना अपना प्रोग्राम करना चाहिए अगर सत्ता में नहीं है तो विपक्ष में भूमिका निभानी चाहिए। एमएसपी गारंटी कानून पर अभी तो मोमेंट होगा उस पर और यह आम लोगों में चर्चा है। एमएसपी नहीं मिली तो किसानों की फसल कम रेट पर बिक रही है और  एक चर्चा का  विषय है एमएसपी गारंटी कानून मिलना चाहिए आम लोगों की आम जनता की किसानों की डिमांड है । यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी  की यात्रा  में सभी किसान संगठनों सहयोग की बात सामने आ रही है आप इस यात्रा को किस तरह से देखते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी आंदोलन करेगा लोग उनसे जुड़ेंगे ही कुछ लोग यात्रा में भी जा रहे हैं।

——————————————————————————————————-


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here