एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर बनकर पवित्र नगरी पहुंची आशा चिकाने,

0
548

मुलताई – आशा चिकाने एनसीसी ऑफिसर बनकर  वर्दी में न्यू कार्मल कान्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंची और शाला कि छात्र-छात्राओं और स्टाफ की खुशी का ठिकाना नहीं रहा 

स्कूल के विद्यार्थियों सहित शाला परिवार के शिक्षक/शिक्षिकाओं ने उनका जमकर स्वागत किया। गौरतलब है कि न्यू कार्मेल कॉन्वेंट  हायर सेकेंडरी स्कूल में 5 वर्षों से पांचवी एमपी गर्ल्स बटालियन संचालित है विगत नवंबर माह में शाला की ओर से आशा चिकाने को प्रशिक्षण के लिए ग्वालियर भेजा गया, जहां ब्रिगेडियर विनय मोहन शर्मा एवं सीओ अजय प्रभाकर के मार्गदर्शन में 45 दिन का प्रशिक्षण प्राप्त किया। इस संबंध में शाला के संचालक अनीश नायर ने बताया कि यह शाला एवं पूरे पवित्र नगरी के लिए गौरव का विषय है कि आशा चिकाने एसोसिएट एनसीसी अधिकारी बनी। वर्तमान में शहर में वह एकमात्र पांचवी गर्ल्स बटालियन की एएनओ है।

उन्होंने बताया कि आशा चिकाने ने प्रशिक्षण के दौरान राइफल, मैप रीडिंग, योगा, ड्रील,इन्फेंट्री आदि विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक भी हासिल किया जो शाला के लिए गर्व का विषय है।

आज प्रशिक्षण के पश्चात पुनः आशा चिकाने द्वारा स्कूल ज्वाइन करने पर उनका पूरे विद्यार्थियों सहित शाला परिवार ने जमकर स्वागत किया। इस संबंध में आशा चिकाने से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि 45 दिनों का बड़ा कठिन प्रशिक्षण होता है जिसमें अनुशासन के साथ-साथ अलग-अलग विधाओं एवं गतिविधियों के माध्यम से  प्रशिक्षित किया जाता है। उन्होंने कहा कि स्कूली छात्राओं के लिए एनसीसी बहुत ही आवश्यक है एनसीसी के माध्यम से छात्राएं अनुशासन के साथ-साथ बौद्धिक एवं शारीरिक रूप से भी सशक्त होती है। एनसीसी प्रशिक्षण के बाद छात्राएं आसानी से अपने आप को सुरक्षित रख सकती हैं और दूसरों की सुरक्षा भी कर सकती है। उन्होंने बताया कि फिलहाल न्यू कार्मल स्कूल में 50 छात्राएं एनसीसी का प्रशिक्षण ले रही हैं। आशा चिकाने ने अपनी इस उपलब्धि के लिए नर्मदापुरम संभाग सीओ कर्नल कनोजिया, शाला प्राचार्य  विनीता नायर एवं संचालक अनीश नायर का आभार व्यक्त किया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here