कोरोना के बूस्टर डोज लगने हैं 1 लाख 15 हजार 129 लेकिन ढाई महीने में लगे मात्र 15 हजार 771

0
170

मुलताई -नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बूस्टर डोज लगाने का अभियान प्रारंभ हुए अब तीन माह हो गए है। किंतु अब तक संपूर्ण क्षेत्र में मात्र 15771 कोरोना वैक्सीन के बूस्टर डोज ही लग सके है।

जबकि संपूर्ण तहसील क्षेत्र में द्वितीय डोज लेने वालों की संख्या 1 लाख 15 हजार 129 थी। इस प्रकार अब भी मुलताई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा एवं बूस्टर डोज लेने वाले लोगों की संख्या लगभग 1 लाख 10 हजार शेष है। स्वास्थ्य केंद्र से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बूस्टर डोज लगाने के अभियान की शुरुआत जुलाई के पहले हो गई थी। जिसमें सबसे पहले 60 वर्ष के वृद्ध एवं प्रथम पंक्ति के अधिकारी, कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाया गया। इसके उपरांत 1 जुलाई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को कोरोना का बूस्टर डोज लगाने का अभियान प्रारंभ किया गया है। वर्तमान समय में स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीनेशन बूस्टर डोज, अमृत महोत्सव का महा अभियान चल रहा है।जिसके तहत स्वास्थ्य केंद्र में उन सभी 18 साल से अधिक के लोगों को कोरोना का बूस्टर डोज लगाया जा रहा है जिन्होंने पहले दो वैक्सीन लगाए हैं।

इनका कहना-

अभी मुझे चार्ज लिए कुछ ही समय बिता है जिन डॉक्टरों की मुलताई में नियुक्ति हुई है वह भी अभी नहीं पहुंचे हैं। वर्क लोड अधिक है फिर भी सभी कर्मचारियों को इस कार्य में लगाया गया है। बूस्टर डोज लगाने वालों की संख्या बढ़े इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

डॉ.विवेक बारस्कर ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here