करोला स्कूल का वार्षिक महोत्सव प्रारंभ, कम फीस में अच्छी शिक्षा उपलब्ध करा रहा है करोला स्कूल: Raja Pawar

0
639

मुलताई -करोला पब्लिक स्कूल का 2 दिवसीय वार्षिक महोत्सव का आरंभ करोला परिसर में जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार के मुख्य अतिथि में एवं करोला स्कूल के डायरेक्टर सुरेंद्र सिंह राठौर की उपस्थिति में हुआ।

इस अवसर पर विभिन्न कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में गीत, नृत्य, नाटिका आदि प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया कार्यक्रम का आरंभ कक्षा आठवीं की छात्राओं ने मां सरस्वती वंदना से किया। विद्यार्थियों की आकर्षक प्रस्तुति देख कार्यक्रम अतिथि राजा पवार भाव विभोर हुए बगैर नहीं रह सके वह पूरे 3 घंटे तक इस कार्यक्रम में उपस्थित रहकर बच्चों की  हौसला अफजाई करते रहे। और कार्यक्रम के लिए बच्चों को शुभकामनाएं भी दी। करोला स्कूल के डायरेक्टर सुरेंद्र सिंह राठौर ने राजा पवार को कार्यक्रम में समय देने के लिए आभार व्यक्त किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम को दर्शकों ने खूब सराहा

सांस्कृतिक कार्यक्रम में विशेष तौर से विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किया गया। गीत-तुम ही हो माता पिता तुम ही हो, रानी लक्ष्मी बाई पर आधारित नृत्य नाटिका एवं फिल्म नवरंग चल जा रे हट नटखट को सभी ने सराहा इस अवसर पर हजारों की संख्या में पालक सभी राजनीतिक दलों के गणमान्य नागरिक शाला स्टॉप उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि करोला स्कूल के दो दिवसीय वार्षिक महोत्सव  का गुरुवार को प्रथम दिन था दो-तीन दिन का कार्यक्रम मुख्य अतिथि एवं पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे के मुख्य अतिथि में शुक्रवार को होगा जिसके बाद वार्षिक महोत्सव का समापन किया जाएगा।

करोला स्कुल मुलताई में भोपाल जैसी शिक्षा उपलब्ध करा रहा हैः राजा पवार

जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार ने कहा कि करोला पब्लिक स्कूल से 18 साल पहले छोटे रूप में प्रारंभ हुआ था, आज विशाल रूप धारण कर चुका है। यहां के बच्चे आईआईटी इंजीनियर मेडिकल क्षेत्र में अपने जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। मुलताई क्षेत्र कृषि प्रधान क्षेत्र है और करोला पब्लिक स्कूल में आओ तो बिल्कुल अपने घर जैसा आभास होता है। इस स्कूल में गांव के सबसे ज्यादा बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। मां-बाप अपने खेतों में कड़ी मेहनत करके बच्चों को पढ़ाते हैं और इस स्कूल की फीस भी इतनी ज्यादा नहीं है भोपाल में जहां लाखों रुपए लगते हैं वही शिक्षा इस स्कूल में बहुत कम पैसे में उपलब्ध कराई जाती है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here