ताप्ती मेले में है सभी व्यवस्था ,निशुल्क होंगी पार्किंग,समस्या होने पर करें शिकायत : नीतू परमार

0
620

मुलताई – ताप्ती मेला नगर वासियों की आस्था का केंद्र है यह पैसे वसूली का माध्यम नहीं हो सकता इसलिए  नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार ने पार्किंग व्यवस्था को निशुल्क कर दिया है ।

पहले  मेले में प्रत्येक वाहन से 5 रुपए लिए जाने थे किंतु अब पार्किंग का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। उक्त बात नगर पालिका अध्यक्ष पार्षद एवं सभापतियों ने कही। ताप्ती मेले में मुख्य मार्ग के बीच में लगने वाली अस्थाई दुकानों से होने वाली अव्यवस्था के संबंध में पार्षद रितेश विश्वकर्मा ने बताया कि बीच मार्ग में जो झूला लगाया गया था उसे हटाने के लिए नगरपालिका कर्मचारी एवं मेला प्रभारी से कहा गया है। वाहनों का मेले  में प्रवेश ना हो इसके लिए बैरिकेडिंग की गई है।

नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में कहती है कि ताप्ती मेले में किसी भी व्यापारी या नागरिक को कोई दिक्कत है तो उनसे शिकायत करें समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाएगा । ताप्ती मेले में पानी की व्यवस्था की गई है। पार्किंग निशुल्क की गई है व्यवस्था को देखने के लिए नगरपालिका कर्मचारी तैनात किए गए हैं। पुलिस चौकी भी लगाई गई है। व्यापारियों को कोई दिक्कत ना हो इसके नगर पालिका सभी प्रयास कर रही है।

यहां बता दें कि ताप्ती मेला में वर्तमान समय में सबसे बड़ी समस्या मुख्य मार्ग मे बेतरतीब ढंग से लगने वाली अस्थाई छोटी दुकानें हैं। अब तो मुख्य मार्ग पर छोटा झूला तक लगा दिया गया है जिससे कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। इस संबंध में नितेश परिहार बर्तन व्यापारी बताते हैं कि हम ने इसकी शिकायत अनेकों बार की है और नगरपालिका कर्मचारियों को यह बताया है कि कनेक्टिंग मार्गों के तिराहे पर यह अस्थाई दुकानें ना लगाई जाए हम इन दुकानों को हटाने का नहीं कहते गरीबों की रोजी रोटी का सवाल है किंतु उन्हें व्यवस्थित लगाया जा सकता है। ताकि बाहर से आने वाले यात्रियों को भी दिक्कत ना हो व्यापारियों को भी समस्या ना हो और यह छोटे व्यापारी भी अपना व्यवसाय चला सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here