दो माह के बच्चे को स्वास्थ्य केंद्र परिसर में छोड़ गई निठूर मां

0
666

मुलताई- कहते हैं मां से अधिक प्यार अपने बच्चों को संसार में कोई नहीं कर सकता अपने बच्चों को संकट में देखकर मां जान पर खेल जाती है किंतु रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक आश्चर्यजनक घटना सामने आई है जहां एक मां अपने दूधमुहे 2 माह के बच्चे को स्वास्थ्य केंद्र में छोड़कर कहीं चले गई।

जब देर तक मां अपने बच्चों के पास नहीं पहुंची तो स्वास्थ्य विभाग के अमले ने मां की खोज प्रारंभ की और इसकी सूचना पुलिस विभाग को भी दी । खबर के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर 12:00 बजे एक महिला अपने 2 माह के बेटे को स्वास्थ्य केंद्र में छोड़कर चली गई है।

लंबे समय से स्वास्थ्य अमला महिला का इंतजार किया कर रहा है, लेकिन वह महिला वापस नहीं आई है। अस्पताल में कार्यरत कर्मचारियों का कहना है कि महिला ने दो-तीन बार बच्चे को नीचे रखा और फिर अचानक उसे छोड़ कर चली गई। बच्चा मां के बिना रो रहा है। सबसे पहले इस बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  संजीवनी 108 के पायलट संतोष जुंजारे ने स्वास्थ्य विभाग के परिसर में देखा आगे पीछे कोई नहीं था और बच्चा स्वास्थ्य केंद्र के सामने रखा हुआ था शंका होने पर उन्होंने इसकी सूचना स्वास्थ विभाग को दी।

अस्पताल प्रशासन द्वारा पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी गई है।महिला कौन थी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। महिला कौन से गांव की है एवं उसकी पहचान करने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा इसको लेकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। इधर फिलहाल बच्चे को अस्पताल की महिला कर्मचारी संभाल रही है।

———————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here