नारी नर्क को भी बना सकती है स्वर्ग : राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता देवी राजनंदिनी

0
290

गोंडी धनोरी में श्रीमद् भागवत कथा

मुलताई- कार्तिक पूर्णिमा के पूरे मास  क्षेत्र में धार्मिक आयोजनों का ता ता लग जाता है और क्षेत्र धर्ममयी दिखाई देने लगता है। जगह-जगह भागवत कथाओं का आयोजन होता है। इस वर्ष प्रसिद्ध श्रीमद् भागवत कथावाचक राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता देवी राजनंदनी तिवारी द्वारा मध्य प्रदेश में प्रथम बार  ग्राम गोंडी धनोरी में श्रीमद् भागवत कथा का वाचन किया जा रहा है जिनके दर्शन एवं कथा को सुनने के लिए अनेक ग्रामों के लोग ग्राम धनोरी पहुंच रहे हैं। आयोजक मंडल में शामिल पवन नागवंशी ने बताया कि  राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता देवी राजनंदनी तिवारी  का मध्यप्रदेश में यह प्रथम धार्मिक आयोजन है यह आयोजन ग्राम के हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित किया गया है जो कि 6 नवंबर से प्रारंभ हुआ है। श्रीमद् भागवत कथा का समापन भंडारा प्रसादी के साथ 13 नवंबर से होगा देवी राजनंदनी कथा का वाचन दोपहर 2 से 4 तक होता है जिसका दूर दूर से आए श्रद्धालु रसपान करते हैं।

  • कथा के द्वितीय दिवस पर देवी नंदनी  ने नारी के सम्मान एवं नारी को किस प्रकार समाज में रहना चाहिए इसका  उपदेश दिया। उन्होंने कहा कि नारी घर की लक्ष्मी का अवतार है नारी को समय पर जागना चाहिए एवं अपने घर को मंदिर के रूप में रखना चाहिए नारी चाहे तो नर्क को भी स्वर्ग बना सकती है ।

इस श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन समस्त नागवंशी परिवार एवं समस्त ग्रामवासी गणसमिति के सदस्य डागा नागवंशी, दिलीप नागवंशी, परसराम नागवंशी , शशि नागवंशी, भूता सिंह मर्सकोले, कन्हैया नागवंशी,  पवन नागवंशी, ऐसराम आमरे, रोमांचक नारायन, पंकज धनपाल, दुलीराम नागवंशी, दुलीचंद छत्रपति नागवंशी तुलेराम आरसे एवं समस्त ग्राम वासियों द्वारा किया जा रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here