मिनी स्टेडियम में पड़ा है मलबा केंद्रीय विद्यालय परिसर में आयोजित हुई मुख्यमंत्री खेलकूद प्रतियोगिता

0
196

मुलताई- सीएम राइज विद्यालय के  मिनी स्टेडियम को नगरपालिका ठेकेदार ने मजदूर, मलबा आदि सामग्री रखने का ठिकाना बना रखा है जिसके मिनी स्टेडियम का  उपयोग शासकीय शालेय खेल प्रतियोगिताओं के लिए भी नहीं हो पा रहा है।

आज भी  मुख्यमंत्री खेलकूद प्रतियोगिता मिनी स्टेडियम के बजाय केंद्रीय विद्यालय परिसर में आयोजित की गई। खेल शिक्षक महेश खत्री एवं खेल और युवा कल्याण समन्वयक हेमंत विश्वकर्मा से इस संबंध में चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि अगर मिनी स्टेडियम में प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती तो फिर छात्र छात्राओं को ड्रेस चेंज करने के लिए खेल संबंधित सामग्री लाने दूसरी जगह जाना पड़ता क्योंकि मिनी स्टेडियम के कक्ष वर्तमान समय में उपयोग के लायक नहीं है। नगर का एकमात्र मिनी स्टेडियम, निर्माणाधीन काल के शानदार 13 वर्ष ,लाखों खर्च अनेकों ठेकेदार और वर्तमान दशा  नगर के जनप्रतिनिधियों की जागरूकता का बेहतरीन नमूना है।

मुख्यमंत्री खेलकूद प्रतियोगिता में 600 छात्रों ने लिया भाग

एक्सलेंस स्कूल के खेल मैदान पर केन्द्रीय विद्यालय के तत्वावधान में 600छात्र और छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया खेल और युवा कल्याण विभाग बैतूल के मुलताई ब्लाक के समन्वय हेमंत विश्वकर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में एक्सलेंस स्कूल मुलताई, गुरुकुल, नवीन हाई स्कूल, करोला स्कूल, न्यू कार्मल स्कूल, दुनावा, केन्द्रीय विद्यालय मुलताई, ताप्ती स्पोर्ट्स मुल्ताई, सेमरिया , निरगुड ,जाम,आर डी पब्लिक स्कूल मुलताई, खेड़ी कोर्ट,हिवरा,पारडसिगा, मालेगांव आदि टीमों ने भाग लिया।इस प्रतियोगिता में बालक और बालिकाओं की खो-खो, कबड्डी, वालीबाल, फुटबॉल, दौड़, कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस मैच का उद्घाटन श्रीमती वर्षा गडेकर, श्रीमती कुसुम पंवार, श्रीमती शिल्पा शर्मा द्वारा किया गया। देर शाम तक चली प्रतियोगिता में बालीबाल में बालक में विजेता गुरुकुल उपविजेता बालिका में बालीबाल में गुरुकुल विजेता और सी एम रायज स्कूल मुलताई उपविजेता रही। एथेलेटिक्स में 100,200,400,1000मीटर दौड़ में सी एम राइज स्कूल मुलताई का दबदबा, कायम रहा। मैच के समापन में वर्षा गडेकर,शमनीष मानकर, कीर्ति यादव,हरिश कापसे, कृष्णा साहू,मारोती पंवार,अनिश नायर,अतुल बारंगे,डी के कालभोर आदि उपस्थित थे।

————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here