राजपूत स्वाभिमान शौर्य यात्रा एवं क्षत्रिय मिलन समारोह संपन्न

0
435

मुलताई -राजपूत स्वाभिमान शौर्य  यात्रा एवं क्षत्रिय मिलन समारोह अरिहंत लान में करणी सैनिक ठाकुर जीवन सिंह शेरपुर एवं राजा ठाकुर की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

इस सम्मेलन के माध्यम से 8 जनवरी को भोपाल में होने जा रहे जन आंदोलन के लिए आमंत्रित भी किया गया साथ ही करणी सैनिक लल्लन सिंह राजपूत की संभागीय जन जागरण पदयात्रा का समापन भी किया गया। सम्मेलन में संपूर्ण जिले के राजपूत समाज के विभिन्न संगठनों से जुड़े प्रमुख लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर नगर में राजपूत स्वाभिमान शौर्य यात्रा निकाली गई जो नगर के विभिन्न मार्गो से गुजरी जहां जगह-जगह इस यात्रा का स्वागत भी किया गया। यात्रा पर पुष्प वर्षा की गई यह यात्रा फावारा चौक, जयस्तंभ चौक, बस स्टैंड होते हुए अरिहंत लान पहुंची जहां क्षत्रिय मिलन समारोह प्रारंभ किया गया।

सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई। सम्मेलन में राजा ठाकुर को तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया इसके उपरांत सम्मेलन को किशोर सिंह परिहार ,राजरानी परिहार ,राजा ठाकुर, ठाकुर जीवन सिंह शेरपुर सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित करते हुए समाज के उत्थान के लिए और समाज की आने वाली पीढ़ियों को शिक्षित एवं योग्य बनाने के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। सम्मेलन में आर्थिक आधार पर आरक्षण का मुद्दा भी उठा इस अवसर पर चंद्रशेखर सिंह ठाकुर, प्रह्लाद सिंह परमार, भीम सिंह चंदेल, गोलू ठाकुर ,अजेंद्र सिंह परिहार, पिंटू बना , विजय सिंह, अश्वनी सिंह राजपूत, हेमंत सिंह, सुमित सिंह ,केदार सिंह आदि उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here