शनिवार को होगा प्रसिद्ध जैन मुनि विशुद्ध सागर महाराज का नगर प्रवेश

0
404

मुलताई- प्रसिद्ध दिगंबर जैन मुनि आचार्य विशुद्ध सागर महाराज का अपने ससंघ मुनियों के साथ पवित्र नगरी मुलताई में प्रवेश हो रहा है जिसको लेकर ताप्ती नगरी में स्वागत की भव्य तैयारियां की जा रही है।

उनके आगमन मार्ग पर जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए जा रहे हैं जगह-जगह सजाया जा रहा है। सामाजिक बंधुओं से प्राप्त जानकारी के अनुसार  श्री 108 विशुद्ध सागर महाराज का शनिवार शाम को मुलताई की सीमा में प्रवेश होगा। मुनि श्री नागपुर रोड पर स्थित बसंत पब्लिक स्कूल में विश्राम करेंगे। इसके उपरांत रविवार को प्रातः पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे।राजु जैन ने बताया कि सुबह 7:00 बजे नगर की सीमा पर जलाराम मंदिर के पास दिगंबर जैन समाज के लोग  मुनियों का भव्य स्वागत करेंगे पुष्प वर्षा करेंगे। इसके उपरांत मुनि श्री ससंघ के साथ नगर के प्रसिद्ध पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर पहुंचेंगे। 

मंदिर में पूजा अर्चना धार्मिक अनुष्ठान के उपरांत गांधी चौक में विधि विधान के साथ आहार पडगाहन विधि का आयोजन होगा इसके उपरांत सकल जैन समाज के लोग आचार्य श्री विशुद्ध सागर महाराज एवं मुनियों को अपने घरों में आहार के लिए ले जाएंगे । शशीकांत जैन के अनुसार इसके पश्चात 1:00 बजे बैतूल रोड पर स्थित अरिहंत लान मुलताई मे मुनि विशुद्ध सागर महाराज के प्रवचन होंगे प्रवचन के उपरांत वह बैतूल की ओर रवाना होंगे जहां निकटतम ग्राम मोही में विश्राम कार्यक्रम होगा ।

—————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here