सीएमओ की कार्यप्रणाली के विरोध में उत्तरे नगर पालिका अध्यक्ष एवं पार्षद,एसडीएम से की शिकायत

0
646

मुलताई -नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार के नेतृत्व में  पी आई सी सदस्य पार्षदों ने नगर पालिका अधिकारी नितिन बिजवे के विरोध में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजनंदिनी शर्मा को ज्ञापन सौंपा ,

सौपे गए इस ज्ञापन में कहा गया है कि हम नगर पालिका परिषद के पी.आई.सी. के सदस्य 11बजे नगरपालिका कार्यालय आए हुए हैं किंतु नगर पालिका अधिकारी अब तक नगरपालिका नहीं पहुंचे जिसके कारण जनता के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पार्षदों ने अनुविभागीय अधिकारी को बताया कि नगर पालिका में भारी अनियमितता है।

परिषद के पहले तक 8 लाख रुपए का डीजल पेट्रोल भुगतान नगरपालिका करती रही है। परिषद आने के बाद यह राशि 3 लाख हो गई। एसडीम मुलताई राजनंदिनी शर्मा ने कहा कि यह तो जांच का मुद्दा है किंतु यह वाकई आश्चर्य की बात है कि पी आई सी बैठक के लिए भी आप लोगों को यहां तक आना पड़ा। वह शाम को सीएमओ एवं पार्षदों से आमने सामने बात कर इस मामले का निपटारा करेगी।  उल्लेखनीय है कि मुख्य नगरपालिका अधिकारी को लेकर लंबे समय से शिकायतों का दौर जारी है।

पूर्व भाजपा पार्षदों ने भाजपा कार्यालय में  वरिष्ठ भाजपा नेताओं को भी दोषपूर्ण कार्यप्रणाली से अवगत कराया था किंतु नतीजा यह हुआ कि कुछ लोगों की नगर पालिका चुनाव में टिकट कट गई । परिषद आने के बाद यह माना जा रहा था कि अब नगर वासियों को नगर पालिका से राहत मिल सकेगी किंतु नगर पालिका अध्यक्ष एवं सभापति पार्षद और मुख्य नगरपालिका के सामने अब यह लड़ाई आमने-सामने की लड़ाई में परिवर्तित होती दिखाई दे रही है।

नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार ने इस संबंध में दिए अपने बयान में कहा है कि काफी दिनों से हम सीएमओ से कहते आ रहे हैं कि पीएसी की बैठक रखना है हमारे सभापति आकर परेशान हो रहे हैं आज भी हम लोग 11:00 बजे से आकर बैठे हैं और सीएमओ का पता नहीं है हमने सीएमओ को आदेश दिया था कि पी आई सी को अब तक हुई खरीदी बिक्री उपलब्ध राशि के संबंध में जानकारी दो अब तक नहीं बताया वह कहते मैं भोपाल नहीं जाऊंगा पर्दे के पीछे से काम करूंगा । वह भेदभाव कर रहे हैं लेकिन हमें तो विकास करना है छोटी छोटी समस्याओं के लिए लोग हमारे पास आ रहे हैं। ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में नगरपालिका उपाध्यक्ष शिवकुमार माहोरे, अंजलि शिवहरे, सुरेश पौनीकर,  नितेश विश्वकर्मा, निर्मला उबनारे ,

————————————————————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here