सीएमओ ने विधानसभा में दी गलत जानकारी,विधायक पांसे ने प्रमुख सचिव को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

0
491

मुलताई- पूर्व मंत्री एवं विधायक सुखदेव पांसे ने विधानसभा में उठाए गए प्रश्न के उत्तर में मुख्य नगर पालिका अधिकारी नितिन कुमार बिजवे द्वारा आधी अधूरी जानकारी देकर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए  इसकी शिकायत प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल से की है।

इसके साथ ही विधायक ने नगर पालिका अधिकारी द्वारा 15 वित्त आयोग की राशि का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है और प्रमुख सचिव से सीएमओ के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। यह जानकारी आज पत्रकारों को नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार सहित सभापति एवं पार्षदों ने एक प्रेस वार्ता के माध्यम से नगर पालिका परिसर में पत्रकारों को दी। नगर पालिका अध्यक्ष ने पत्रकारों को विधायक द्वारा की गई शिकायत एवं विधानसभा में उठाया गए प्रश्न के संबंधित दस्तावेज भी सौंपे।

जिसमें कहा गया है कि मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा तारांकित प्रश्न क्रमांक 1398 की अधूरी जानकारी देकर गुमराह किया गया है। उक्त प्रश्न के उत्तर मे जानकारी दी गई है कि नगरपालिका मुलताई को 62,41,000 राशि प्रदान की गई है जबकि नगर पालिका परिषद को 15 वित्त आयोग के अंतर्गत करोड़ों रुपए की राशि का आवंटन प्राप्त हुआ है । मेरे द्वारा उपरोक्त प्रश्न क्रमांक 13 98 की कंडिका (ख) में पूछा गया है कि 15 वे वित्त आयोग अंतर्गत कितनी राशि प्रश्न दिनांक तक प्रदान की गई है जिसके उत्तर में केवल वित्तीय वर्ष 20 22- 23 की जानकारी दी गई है जबकि 15 वित्त आयोग की राशि का आवंटन जिस वर्षों से आरंभ हुआ है तब से लेकर प्रश्न दिनांक तक की जानकारी दी जानी चाहिए थी किंतु नगर पालिका अधिकारी द्वारा जानबूझकर के पिछले वित्तीय वर्ष की जानकारी छिपाई जा कर गुमराह किया गया है।

इसी प्रकार कंडिका(ग) में पूछा गया है कि प्राप्त राशि का उपयोग प्रश्न दिनांक तक कौन-कौन सी सामग्री’ कितनी कितनी मात्रा में’ किस-किस कंपनी से, कौन-कौन से सप्लायर किस किस दिनांक को क्रय की गई है। उक्त प्रश्न के उत्तर में मुझे प्राप्त जानकारी में सामग्री की सूची में जल प्रदाय सामग्री लिखा गया है किंतु जल प्रदाय सामग्री के अंतर्गत कौन-कौन सी सामग्री क्रय की गई है इसका विवरण नहीं दिया गया और ना ही सामग्री की कंपनी का नाम अंकित किया गया। इतना ही नहीं सामग्री की सूची की परिशिष्ट में अधिकांश सामग्री की मात्रा वाले कालम को जानबूझकर के रिक्त छोड़ दिया गया जिससे मुझे उनकी मात्रा  की कोई जानकारी प्राप्त ना हो विधायक ने अपने पत्र में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल से मुख्य नगरपालिका अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।

इनका कहना

मेरे द्वारा विधानसभा में दी गई जानकारी मे नियमानुसार कार्रवाई की है।
नितिन कुमार बजवे मुख्य नगरपालिका अधिकारी मुलताई

——————————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here