हम उस प्रदेश के वासी हैं जहां बाबा साहब अंबेडकर ने जन्म लिया,बाबासाहेब की पुण्यतिथि पर हुए अनेक कार्यक्रम

0
198

मुलताई – संविधान निर्माता डा. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर कि पुण्यतिथि पर नगर में अनेक कार्यक्रम आयोजित  कर बाबा साहब अंबेडकर को याद किया ।

न्यू कार्मेल कान्वेंट स्कूल के संचालक अनीश नायर के नेतृत्व में 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने नाका नंबर 1 पर स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर बाबा साहब को श्रद्धांजलि दी । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शासकीय महाविद्यालय में बाबा साहब की पुण्यतिथि को समरसता दिवस के रुप में मनाया। 6 दिसंबर को बाबा साहब अंबेडकर की पुण्यतिथि के अवसर पर नागपुर रोड पर स्थित बाबा साहब  की प्रतिमा के सामने न्यू कार्मल कान्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के संचालक अनीष नायर ने उपस्थित विद्यार्थियों से कहां की हमें गर्व है कि हम उस प्रदेश के वासी हैं जहां संविधान निर्माण बाबा साहब  का जन्म भारत वर्ष की हृदय स्थली मध्यप्रदेश के महू के समीप  गांव में हुआ था,। इस अवसर पर कार्मल स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने बाबा साहब के चरणो में पुष्प अर्पित किए एवं हाथ जोड़कर 2 मिनट का मौन रखते हुए उन्हें याद किया।आयोजन में स्कूल छात्र संघ अध्यक्ष माही सूर्यवंशी एवं उपाध्यक्ष बानी रस्तोगी ने भी अपने विचार रखे। शाला परिवार की ओर से  शिक्षक विशाल सोनी सहित गुड्डू पवार, संजय तुकराम, नंदकिशोर मगरदे, गोलू पवार उपस्थित रहे।

सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाई बाबा साहब की पुण्यतिथि

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अभाविप ने   डा. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की पुण्य तिथी शासकीय महाविद्यालय में सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया।
बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर हर युवा के लिए एक मिसाल बन चुके हैं।अभाविप के विद्यार्थियों ने  इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि बाबा साहब के अनमोल विचार प्रेरणा बनकर जीवन संघर्ष के लिए सभी को प्रोत्साहित करते हैं।कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रांत कार्यकारिणी सदस्य महक कासलेकर, जिला सोशल मीडिया प्रमुख गौरव घाघरे, नगर सह मंत्री मोहन देशमुख, परिसर अध्यक्ष विशाल नरवरे, परिसर मंत्री प्राची कडुकार, अंकित डहारे, वैष्णवी विश्वकर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहें ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here