19 नगरीय निकायों के परिणाम घोषित: 11 पर भाजपा 8 पर कांग्रेस जीती, राघौगढ़ पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार

0
225

भोपाल हम इंडिया न्यूज़ एडिटोरियल टीम-मध्यप्रदेश के 5 जिलो के 19 नगरीय निकायों की मतगणना पूरी हुई है।बीजेपी ने 11 नगरीय निकायों में जीत दर्ज की है तो वहीं कांग्रेस ने 8 निकायों में जीत हासिल की हैं।

19 नगरी निकाय के हुए चुनाव में कांग्रेस एवं बीजेपी के अनेक दिग्गजों की साख दांव पर लगी हुई थी। विशेष तौर से दिग्विजय सिंह के क्षेत्र राघौगढ़ पर सभी की नजरें टिकी हुई थी।किंतु यहां कांग्रेस ने अपना कब्जा बनाए रखा।हालांकि इस चुनाव परिणाम से भाजपा के पास भी खुश होने का मौका इसलिए है कि भाजपा ने पिछली बार की तुलना में चार पार्षद ज्यादा जीते है। राघौगढ़-विजयपुर नगरपालिका के 24 वार्डों के मतों की गिनती हुई, इसमें 16 सीट पर कांग्रेस और 8 वार्डों में भाजपा ने जीत दर्ज कराई। इस तरह कांग्रेस ने बहुमत के आंकड़े को छू लिया है।

बड़वानी-बीजेपी – 14 ,कांग्रेस – 10,राजपुर -बीजेपी – 11,कांग्रेस – 4,खेतीया -बीजेपी – 10,कांग्रेस – 4 अन्य – 1,पलसूद -बीजेपी – 4 ,कांग्रेस – 7,अन्य – 4,अंजड-बीजेपी – 11, कांग्रेस – 2 अन्य – 2,पानसेमल बीजेपी – 11 कांग्रेस – 2अन्य – 2 , सेंधवा बीजेपी – 19,कांग्रेस – 4, धार जिले के मनावर में भाजपा के 9 और कांग्रेस के 6 पार्षद जीते। कुक्षी, धरमपुरी, सरदापुर, राजगढ़, धामनोद, पीथमपुर में कांग्रेस की परिषद बनी। धार जिले में डही के 10 वॉर्डों में भाजपा और चार वॉर्डों में कांग्रेस जीती वही एक पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। पीथमपुर धार जिले की पीथमपुर नगर पालिका पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। 31 वॉर्डों में से कांग्रेस 17 और भाजपा ने 12 वॉर्डों में जीत हासिल की है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here