7 साल बाद गिले-शिकवे दूर कर फिर मिले पति पत्नी,लोक अदालत ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

0
724

मुलताई -छोटे-छोटे घरेलू विवाद पारिवारिक रिश्तो में इतनी कड़वाहट भर देते हैं कि मामले न्यायालय पहुंच जाते हैं जिसके बाद भी वर्षों यह दूरियां बनी रहती है ।लोक अदालते ऐसे मामलों के निपटारे मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है

ऐसा ही एक मामला में शनिवार को मुलताई लोक अदालत ने निपटारा किया । 7 साल से अलग रह रहे हैं पति पत्नी ने आपसी गिले-शिकवे दूर कर एक दूसरे को न्यायालय परिसर में पुष्पमाला पहनाई और साथ-साथ रहने का वचन दिया। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पति पत्नी घरेलू विवाद के चलते 7 सालों से अलग रह रहे पति पत्नी ने आज मुलताई नेशनल लोक अदालत में एक दूसरे को माला पहना कर आपसी विवाद किया खत्म।

मुलताई अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सी एस चंदेल ने बताया कि मुलताई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम एनखेड़ा निवासी महादेव और उसकी पत्नी संतोषी विगत करीब 7 वर्षों से पारिवारिक विवादों के चलते अलग-अलग रह रहे थे वही पिछले 4 वर्षों से घरेलू हिंसा का मामला न्यायालय में चल रहा था जिसके 2 वर्ष बाद आज से करीब 2 वर्ष पहले तलाक का मामला भी न्यायालय में डाल दिया गया जिस पर न्यायाधीशों एवं अधिवक्ताओं की समझाइश पर आज नेशनल लोक अदालत के आयोजन के अवसर पर दोनों पक्षों ने आपसी समझौता कर साथ रहने का फैसला लिया और न्यायाधीशों एवं अधिवक्ताओं के समक्ष एक दूसरे को माला पहनाकर साथ-साथ घर के लिए विदा हुए।

—————————————————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here