ABVP ने विद्यालय में मनाई स्वामी विवेकानंद जयंती एवं छात्र-छात्राओं ने बैतुल में होने वाले जिला छात्र सम्मेलन का पोस्टर विमोचन किया

0
156

मुलताई -शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई मुलताई द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत एवं आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई। जिसमें विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डाला, उनके विचारों एवं आदर्शों पर चर्चा की एवं उनके जीवन मूल्यों पर चलने के लिए युवाओं को प्रेरित किया।

अ.भा.वि.प. के पदाधिकारी एवं महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का सुभारंभ किया। नगर सहमंत्री वंशिका संघवी ने कार्यक्रम का संचालन एवं तन्मय दास तायवाडे ने परिषद् गीत के साथ कार्यक्रम को आगे दिशा दी।मुख्य वक्ता के रुप में प्राध्यापक डॉ. बी.आर बारस्कर सर ने बताया की युवा इस देश का भविष्य है युवा इस देश को गौरव को उन्नति की ओर ले जा सकते हैं। डॉ. कमलेश सरिया सर ने बताया की अपने जीवन में अनुशासन बनाए रखना, एवं स्वामी विवेकानंद जी के आचरण को अपने जीवन में अपनाना चाहिए।

अ.भा.वि.प के मुख्य वक्ता के रूप में नगर अध्यक्ष विशाल सोनी ने बताया कि व्यक्ति को अपने जीवन में विवेकानंद के संस्कारो एवं नैतिक मूल्यों को जीवन में अपनाना चाहिए।अच्छे संस्कार ही एक अच्छे व्यक्ति की पहचान बताते हैं एवं संस्कार ही हमें जीवन के मूल्यों पर खरे उतरने के प्रेरणा देते हैं। भाग विस्तारक रामनिवास गुर्जर ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद स्वामी विवेकानंद के सिद्धांतों एवं आदर्शों पर चलने वाला संगठन है, स्वामी विवेकानन्द जी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पथ प्रदर्शक है। बैतूल जिले में युवा छात्र उद्घोष जिला सम्मेलन होने जा रहा है। जिसमें बैतूल जिले की समस्त युवा तरुणाई आमंत्रित है। महाविद्यालय परिसर अध्यक्ष विशाल नरवरे ने बताया युवा इस देश की शक्ति है युवा ही भारत देश को गौरव एवं उन्नति की ओर ले जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। कार्यक्रम के अंत में नगर मंत्री दीपेंद्र पठाड़े ने कार्यक्रम में उपस्थिति प्राध्यापक गण एवं अ.भा.वि.प. के पदाधिकारियों एवं उपस्थित महाविद्यालय के समस्त छात्र छात्राओं का आभार व्यक्त किया एवं महाविद्यालय के समस्त छात्र छात्राओं और अ.भा.वि.प.के कार्यकर्तायों ने बैतूल जिले में होने वाले जिला छात्र सम्मेलन का पोस्टर विमोचन किया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here