अशासकीय शाला प्रमुखों ने सौंपा ज्ञापन  शासन अविलंब दे फीस प्रतिपूर्ति, अगले सत्र से प्रारंभ हो बोर्ड परीक्षा

0
336

मुलताई- मुलतापी अशासकीय शिक्षण संस्था समन्वय समिति के सदस्य शाला प्रमुखो ने आरटीई की फीस प्रतिपूर्ति अविलंब देने एवं बोर्ड पेटर्न परीक्षा अगले सत्र से कराने की मांग की।

अशासकीय शाला प्रमुखों ने तहसील परिसर पहुंचकर  मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को सौंपा। सोपे ज्ञापन मे शाला प्रतिनिधियों ने अपने शाला संचालन में आने वाली समस्याओं से शासन को अवगत कराते हुए कहा है कि  जिस त्वरित गति से आपने हमसे आरटीई के बच्चों की फीस प्रतिपूर्ति के लिए बायोमेट्रिक का कार्य सत्र 2020 -20 एवं20 21-22 एवं सत्र 20 21 22 कराया है

आपसे हम वही अपेक्षा रखते हैं कि आप हमारे प्रपोजल पर त्वरित कार्य करें।जबकि शासन द्वारा दो सत्रो की प्रतिपूर्ति मे से सत्र 2020-21 की फीस प्रतिपूर्ति 14 अक्टूबर 2022 तक का भुगतान का आश्वासन दिया था जोकि पूर्ण नहीं किया गया। प्रतिपूर्ति दीपावली से पहले पूर्व की जावें । यह कि नवीन शिक्षा सत्र के प्रारंभ में ही किसी भी प्रकार के नियम ,/ निर्देश से अवगतजाना उचित होगा, लेकिन राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के आयुक्त  द्वारा सत्र प्रारंम के 3 पश्चात्‌ कक्षा 5वीं एवं कक्षा 8 वीं की परीक्षा बोर्ड पेटर्न से कराने हेतु आदेश जारी कर पिछलें वर्षों से प्रभावित बच्चों पर मानसिक अत्याचार किया जो न्याय संगत नहीं है, इन कक्षाओं अगलें सत्र से बोर्ड परीक्षा में सम्म्लित करना उचित होंगा। ज्ञापन सौंपने वाले शाला प्रमुखों में अनीश नायर, सुरेंद्र सिंह राठौर, दिनेश धोटे ,तुलसीराम दाते, अमन रघुवंशी, देवेंद्र शर्मा, सुखलाल मालवीय ,नितिन टेटे, राजेश बघेल, गुलाब पवार आदि प्रमुख है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here