बैनर पर कालिक लगाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल,राजपूत समाज ने दिया थे 2 दिन पुलिस ने प्रदर्शन खत्म होते ही पकड़ा आरोपी

0
1025

मुलताई -पुलिस ने नगर पालिका अध्यक्ष के बैनर पर कालिख लगाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिए जाने का दावा किया है।

बता दें कि पिछले दिनों बस स्टैंड मुलताई पर नगर पालिका द्वारा लगाए गए एक बैनर में नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार एवं दो भाजपा पार्षदो के चेहरे पर काला लगा दिया गया था जिसके बाद से नगर वासियों और विशेष तौर से नवनिर्वाचित अध्यक्ष के फोटो पर कालक लगाए जाने को लेकर राजपूत समाज में भारी रोष था। कल हजारों की संख्या में राजपूत समाज के महिला पुरुषों ने सड़कों पर उतर कर अपना विरोध दर्ज किया जिसके बाद सक्रिय हुई  पुलिस ने शाम को ही आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है। जबकि घटना को अब लगभग 2 सप्ताह हो गए है ।

आनन-फानन में पुलिस द्वारा की गई यह कार्यवाही भी अनेक सवाल खड़े करती है  थाना मुलताई से जारी विज्ञप्ति के अनुसार नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार ने 19 अगस्त को थाना मुलताई में रिपोर्ट की थी कि, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा 2 पार्षद एवं अध्यक्ष के बैनर पर कालिख लगा दी गई है। रिपोर्ट के आधार पर धारा 501 भारतीय दंड विधान के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था ,विवेचना के दौरान अज्ञात अभियुक्त की पतासाजी हेतु तकनीकी साधनों का उपयोग करते घटना घटित करना राकेश राय उर्फ भूदन पिता गौरव राय बंगाली उर्फ 44 साल निवासी तिलक वार्ड मुलताई द्वारा घटना कार्य करना पाया गया, जो कि स्वयं आरोपी द्वारा कबूल किया गया है। जिसे गिरफ्तार कर पृथक से प्रतिबंधात्मक किया जाकर माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से न्यायालय द्वारा जमानत का लाभ ना दिए जा कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here