MP में फिर प्रारंभ हुई बादलों की चहलकदमी, 9-10 सितंबर को बैतूल, इंदौर, जबलपुर मे झमाझम वर्षा के आसार

0
284

भोपाल डेस्क- मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में 51% तो वही भोपाल में 93% सबसे ज्यादा बारिश हुई है। फिर से बंगाल की खाड़ी से नए चक्रवार्ती घेरा बन रहा है ।

मध्यप्रदेश में फिर मौसम ने करवट ली है। बादलों की चहल कदमी फिर से प्रारंभ हो रही है।मौसम विभाग के अनुसार अब अगले 8 दिन में दो नए सिस्टम बन रहे हैं। ऐसे में 5 दिन बारिश के आसार है।1 सप्ताह से उमस से लोग परेशान थे वही अब अगले 48 घंटे में नया सिस्टम बनने के आसार है। बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बनने लगा है। 8 सितंबर तक पूरी तरह बन जाएगा इसके बाद 9 और 10 सितंबर को बैतूल,इंदौर, जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम समित दक्षिणी इलाके में 48 घंटे तक बारिश के आसार है। वही दूसरा सिस्टम 12 सितंबर तक सक्रिय हो जाएगा जो 3 दिन तक ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, सागर, रायसेन, विदिशा, गुना कई इलाकों में बारिश कराएगा।

दैनिक भास्कर के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि अब 9 और 10 सितंबर को मध्य प्रदेश के दक्षिण इलाके बैतूल,इंदौर,जबलपुर, नर्मदापुरम में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वही इसके बाद 12 से फिर से पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान 14 सितंबर तक लगातार तीन दिन प्रदेश के मध्य और ऊपरी इलाके भोपाल, सागर, ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड कई इलाकों में अच्छी बारिश के हो सकती है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here