जलाराम मंदिर गणेश मंडल रक्तदान शिविर में 134 यूनिट रक्तदान, 40 से अधिक महिला बनी रक्तदाता

0
337

मुलताई -जलाराम गणेश उत्सव मंडल ने सराहनीय पहल करते हुए गणेश पंडाल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं एवं विशेष तौर से महिलाओं की भागीदारी उल्लेखनीय रही है।

इस रक्तदान शिविर में कुल 134 यूनिट रक्तदान किया गया जो कि मुलताई नगर के रक्तदान शिविर के इतिहास में अपने आप में रिकॉर्ड है। नमन अग्रवाल ने गणेश उत्सव मंडल एवं रक्तदान शिविर की जानकारी देते हुए बताया कि यह रक्तदान शिविर जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आयोजित किया गया।

जिसमें कुल 135 यूनिट रक्तदान किया गया। जिसमें महिला रक्त दाताओं की संख्या 40 से अधिक है। उन्होंने बताया कि जलाराम मंदिर गणेश उत्सव मंडल पुराने मंडलों में से एक है,जहां प्रतिवर्ष गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की जाती है और यह मंडल अपने रचनात्मक और सामाजिक कार्यों के लिए जाना जाता है। रक्तदान शिविर को लेकर बीते 8 दिनों से गणेश मंडल के कार्यकर्ता प्रचार-प्रसार कर रहे थे। घर-घर जाकर लोगों को रक्तदान शिविर और उसके होने वाले फायदे के बारे में अवगत करा रहे थे। जिसका नतीजा यह हुआ कि मुलताई नगर में अब तक हुए रक्तदान शिविर में सर्वाधिक यूनिट रक्तदान किया गया है। जिससे मंडल कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here